"वैश्विक सहयोग को बढ़ावा" पर अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार भाकृअनुप-एनएएआरएम में संपन्न

9 नवंबर, 2021, हैदराबाद

भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंधन अकादमी, हैदराबाद द्वारा 8 से 9 नवंबर, 2021 तक आयोजित "कृषि उच्च शैक्षिक संस्थानों के बीच वैश्विक सहयोग को बढ़ावा" पर अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार का आज समापन हुआ।

वेबिनार का आयोजन राष्ट्रीय कृषि उच्च शिक्षा परियोजना के तहत भाकृअनुप-भारतीय कृषि सांख्यिकी अनुसंधान संस्थान, नई दिल्ली के सहयोग से किया गया था।

International Webinar on “Fostering Global Collaboration” concludes at ICAR-NAARM

डॉ. आर.सी. अग्रवाल, उप महानिदेशक (कृषि शिक्षा), भाकृअनुप एवं राष्ट्रीय निदेशक, एनएएचईपी ने अपने संबोधन में कहा कि कृषि-शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीयकरण, राष्ट्रीय शैक्षिक नीतिको के साथ पंक्तिबद्ध करना, मानव संसाधन विकास और बहु-वैश्विक प्रथाओं आदि के अनुरूप करने पर जोर दिया।

विश्व बैंक के टास्क टीम लीडर श्री बेकज़ोड शम्सिव ने वैश्विक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न देशों में विश्व बैंक के नेटवर्क का उपयोग करने का सुझाव दिया।

डॉ. चौधरी श्रीनिवास राव, निदेशक, भाकृअनुप-नार्म, हैदराबाद एवं डॉ. राजेंद्र प्रसाद, निदेशक, भाकृअनुप-भाकृसांअसं, नई दिल्ली भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

वेबिनार में राज्य कृषि विश्वविद्यालयों, राष्ट्रीय समन्वयकों, एनएएचईपी घटक-2 टीम के सदस्यों और अन्य भाकृअनुप संस्थानों के 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

(स्रोत: भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंधन अकादमी, हैदराबाद)