भाकृअनुप-राष्ट्रीय मांस अनुसंधान केंद्र, हैदराबाद ने मनाया 14वाँ स्थापना दिवस

22 फरवरी 2021, हैदराबाद

भाकृअनुप-राष्ट्रीय मांस अनुसंधान केंद्र, हैदराबाद ने आज अपना 14वाँ स्थापना दिवस मनाया।

प्रो. (डॉ.) वी. रविन्द्र रेड्डी, कुलपति, पी. पी. नरसिम्हा राव तेलंगाना पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय, हैदराबाद ने बतौर मुख्य अतिथि अपने उद्घाटन संबोधन में देश में मांस क्षेत्र के सतत विकास में केंद्र के प्रयासों की सराहना की।

डॉ. सुरेश एस. होन्नाप्पागोल, अध्यक्ष, क्यूआरटी और पूर्व पशुपालन आयुक्त और पूर्व कुलपति, कर्नाटक पशु चिकित्सा, पशु और मत्स्य विज्ञान विश्वविद्यालय, बीदर, कर्नाटक इस अवसर के सम्मानित अतिथि थे। उन्होंने केंद्र के वैज्ञानिक हस्तक्षेपों और उद्यमिता विकास गतिविधियों की सराहना की। उन्होंने केंद्र के स्वॉट विश्लेषण को आगे बढ़ाने और निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए राय दी।   

सम्मानित अतिथि, डॉ. सुबीर एस. मजूमदार, निदेशक, राष्ट्रीय पशु जैव प्रौद्योगिकी संस्थान, हैदराबाद ने ‘पशुधन के मूल्य-वर्धन के लिए जीन आधारित हेरफेर’ पर स्थापना दिवस व्याख्यान दिया।

डॉ. एस. बी. बरबुद्धे, निदेशक, भाकृअनुप-राष्ट्रीय मांस अनुसंधान केंद्र, हैदराबाद ने इससे पहले अपने स्वागत संबोधन में केंद्र की गतिविधियों और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कोविड-19 महामारी के कठोर समय के दौरान देश में मांस क्षेत्र की बेहतरी को जारी रखने के लिए केंद्र द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों को रेखांकित किया।

(स्त्रोत: भाकृअनुप-राष्ट्रीय मांस अनुसंधान केंद्र, हैदराबाद)