भाकृअनुप-नार्म में हुआ संकल्प – वार्षिक कृषि व्यवसाय महोत्सव का समापन

7 सितंबर, 2019, हैदराबाद

Sankalp - Annual Agribusiness Festival concludes at ICAR-NAARM

भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंध अकादमी द्वारा आयोजित संकल्प - वार्षिक कृषि व्यवसाय महोत्सव आज संपन्न हुआ। अकादमी के पीजीडीएमए के छात्रों द्वारा आयोजित वार्षिक व्यावसायिक प्रतियोगिता का आयोजन 6 से 7 सितंबर, 2019 तक किया गया था।

डॉ. चौ. श्रीनिवास राव, निदेशक, भाकृअनुप-नार्म ने अपने संबोधन में किसानों के साथ सहानुभूति रखने व उनकी समस्याओं पर काम करने के लिए छात्रों और प्रतिभागियों से आग्रह किया।

लगभग 100 चयनित छात्रों ने छह प्रतियोगिताओं मसलन, समाधान (केस स्टडी), अधिष्ठाता (बेस्ट मैनेजर), समीक्षा (कंटेम्परेरी बिज़नेस सॉल्यूशन), एनालिटिका (डेटा एनालिटिक्स), अद्वितीय (बी-प्लान) और ब्रांड मास्टर (ब्रांडिंग) में अपने मामले प्रस्तुत किए।

सफल कृषि-स्टार्ट-अप ने डिकोडिंग एग्री-स्टार्ट-अप पर ए-आईडिया के सहयोग से आयोजित एक कार्यशाला: उद्यमियों का पोषण और निर्माण (डांस 2.0) के दौरान अपने अनुभव साझा किए।

आयोजन के विजेताओं का चयन भाकृअनुप-नार्म संकाय और कॉर्पोरेट पेशेवरों से युक्त एक पैनल द्वारा किया गया था जो कोरोमंडल इंटरनेशनल, समुन्नति फाइनेंशियल्स, रासी सीड्स, रैलिस इंडिया, सीडवर्क्स और ग्रीनब्लिस एग्रो का प्रतिनिधित्व करते थे।

विभिन्न कार्यक्रमों में बी-स्कूलों, कृषि विश्वविद्यालयों और प्रीमियर इंजीनियरिंग कॉलेजों सहित 200 से अधिक परिसरों के 3,250 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

(स्रोत: भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंध अकादमी, हैदराबाद)