भाकृअनुप-एनएएआरएम में "सामाजिक विज्ञान अनुसंधान एवं मूल्यांकन में प्रगति" पर भाकृअनुप-विंटर स्कूल का उद्घाटन

25 जनवरी, 2022, हैदराबाद

डॉ. अशोक कुमार सिंह, उप महानिदेशक (कृषि विस्तार), भाकृअनुप ने आज भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंधन अकादमी, हैदराबाद में "सामाजिक विज्ञान अनुसंधान और मूल्यांकन में प्रगति" पर 21 दिवसीय भाकृअनुप - विंटर स्कूल का उद्घाटन किया।

ICAR-Winter School on “Advances in Social Science Research & Evaluation” inaugurated at ICAR-NAARM

डॉ. सिंह ने उद्घाटन संबोधन में भारतीय कृषि की वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए कृषक समुदाय के साथ अनुसंधान के इंटरफेस को मजबूत करने में सामान्य रूप से सामाजिक विज्ञान अनुसंधान और विशेष रूप से विस्तार अनुसंधान की संभावनाओं पर प्रकाश डाला।

डॉ. चौ. श्रीनिवास राव, निदेशक, भाकृअनुप-नार्म, हैदराबाद ने विज्ञान के विस्तार को आगे बढ़ाने के लिए कठोर दृष्टिकोण की आवश्यकता पर बल दिया। डॉ. राव ने इस दिशा में अकादमी के प्रयासों को रेखांकित करने के अलावा, विस्तार अनुसंधान के संचालन के यांत्रिकी को देखने की तत्काल आवश्यकता पर भी जोर दिए।

पाठ्यक्रम निदेशक डॉ. पी. वेंकटेशन ने स्वागत संबोधन व्यक्त किए।

25 जनवरी से 14 फरवरी, 2022 तक आयोजित किए जा रहे 21 - दिवसीय वर्चुअल स्कूल का उद्देश्य कृषि का सामाजिक विज्ञान में प्रभाव-उन्मुख अनुसंधान और मूल्यांकन के संचालन में उन्नत ज्ञान एवं कौशल प्रदान करना है।

इस आयोजन में 15 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश के एनएआरएस संस्थानों का प्रतिनिधित्व करने वाले कुल 42 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

(स्रोत: भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंधन अकादमी, हैदराबाद)