भाकृअनुप-राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केंद्र, बीकानेर को मिला प्रथम पुरस्कार

29 जुलाई, 2019, बीकानेर

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में आयोजित नगर राजभाषा कार्यान्‍वयन समिति, बीकानेर की वर्ष 2019 की प्रथम बैठक में आज भाकृअनुप-राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केंद्र, बीकानेर को प्रथम पुरस्‍कार के रूप में नगर राजभाषा शील्‍ड प्रदान की गई।  

भाकृअनुप-राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केंद्र, बीकानेर को मिला प्रथम पुरस्कार   भाकृअनुप-राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केंद्र, बीकानेर को मिला प्रथम पुरस्कार

श्री संजय कुमार श्रीवास्‍तव, अध्‍यक्ष, नराकास एवं मंडल रेल प्रबंधक ने वर्ष 2018-19 के दौरान नगर में राजभाषा के सर्वाधिक एवं उत्‍कृष्‍ट प्रयोग के लिए (कार्यालय श्रेणी में) राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केंद्र, बीकनर को बधाई दी। उन्होंने अन्य कार्यालयों/विभागों को भी राजभाषा के अधिक-से-अधिक प्रयोग हेतु प्रोत्‍साहित करते हुए कहा कि अब कंप्यूटर आदि उपकरणों के माध्‍यम से राजभाषा हिंदी में कार्य करना अत्‍यंत सुविधाजनक हो गया है।

बैठक के दौरान श्री श्रीवास्तव ने डॉ. राजेश कुमार सावल, केंद्र निदेशक, भाकृअनुप-राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केंद्र, बीकानेर को शील्‍ड व प्रशस्ति-पत्र देकर सम्‍मानित किया।

डॉ. सावल ने केंद्र की राजभाषा संबंधी गतिविधियों एवं कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि केंद्र को नगर राजभाषा शील्‍ड मिलना अत्‍यंत सम्‍मान का प्रतीक है, ऐसे में केंद्र में राजभाषा के प्रयोग हेतु और अधिक उपयुक्‍त वातावरण के सृजन में सहायता मिलेगी।

(स्त्रोत: भाकृअनुप-राष्‍ट्रीय उष्‍ट्र अनुसंधान केंद्र, बीकानेर)