भाकृअनुप-भाकअनुसं, हैदराबाद में हुआ हिंदी चेतना मास समारोह का उद्घाटन

31 अगस्त, 2019

भाकृअनुप-भारतीय कदन्न अनुसंधान संस्थान, हैदराबाद में आज हिंदी चेतना मास (31 अगस्त – 30 सितंबर, 2019) समारोह का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के शुरुआत में डॉ. मृदुला सिन्हा, माननीय राज्यपाल, गोवा के द्वारा लिखित ‘हिंदी भारत माँ की बिंदी’ नामक गीत प्रस्तुत किया गया।

डॉ. विलास ए. टोणपि, निदेशक, भाकृअनुप-भाकअनुसं   कई अधिकारियों ने राजभाषा हिंदी

डॉ. विलास ए. टोणपि, निदेशक, भाकृअनुप-भाकअनुसं ने अपने संबोधन में संस्थान के अधिकारियों से अपील की कि वे राजभाषा कार्यान्वयन की प्रगति एवं हिंदी में हस्ताक्षर अभियान में सक्रिय रूप से भाग लें और राजभाषा कार्यान्वयन को शीर्ष तक पहुँचाने में सहायता प्रदान करें।

निदेशक ने संस्थान के अधिकारियों से शत-प्रतिशत कार्य हिंदी में करने एवं इस चेतना मास के दौरान आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेकर उन्हें सफल बनाने का आग्रह किया।

कार्यक्रम के दौरान संस्थान में कार्यरत कई अधिकारियों ने राजभाषा हिंदी के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए अपना मत रखा एवं कविताएँ प्रस्तुत की।   

डॉ. महेश कुमार, वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी (राजभाषा), भाकृअनुप-भाकअनुसं ने हिंदी चेतना मास के दौरान आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ गणमान्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

(स्त्रोत: भाकृअनुपभारतीय कदन्न अनुसंधान संस्थान, हैदराबाद)