बकरी अनुसंधान संस्थान में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का दौरा

7 अक्तूबर, 2018, मखदूम

भाकृअनुप- केंद्रीय बकरी अनुसंधान संस्थान, मखदूम में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री राधामोहन सिंह ने दौरा किया। उन्होंने 200 के.वी.ए के सौर ऊर्जा संयत्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर माननीय मंत्री जी द्वारा गरीब बकरीपालक महिलाओं को उच्च नस्ल के नर बकरे वितरित किये गये। अपने संबोधन में मंत्री महोदय ने कहा कि संस्थान के इस प्रयास से महिला सशक्तिकरण में मदद मिलेगी तथा किसानों की आय दोगुना करने की दिशा में यह एक सार्थक प्रयास सिद्ध होगा। इस अवसर पर संस्थान के समस्त अनुभाग प्रभारी, पशुधन प्रक्षेत्र प्रभारी, वैज्ञानिक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

बकरी अनुसंधान संस्थान में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का दौरा   बकरी अनुसंधान संस्थान में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का दौरा

संस्थान के अपने इस दौरे के दौरान मंत्री महोदय द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। इस अवसर पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जी ने संस्थान के वैज्ञानिकों को संबोधित किया और कहा कि संस्थान के वैज्ञानिक किसानों की आय दोगुनी करने में अपनी बड़ी भूमिका निभायें। संस्थान के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने इस अवसर पर संक्षिप्त जानकारी देते हुए बताया कि कैसे संस्थान किसानों की आय दोगुनी करने हेतु प्रयासरत है।